Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई की सीजन में तीसरी जीत, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची; IPL में सनराइजर्स हैदराबाद को 8वीं बार शिकस्त दी


आईपीएल के 13वें सीजन के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 34 रन से हरा दिया। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रन का टारगेट दिया। जवाब में हैदराबाद 7 विकेट पर 174 रन ही बना सकी। वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। मुंबई की सीजन में यह तीसरी और हैदराबाद पर ओवरऑल 8वीं जीत है। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

मुंबई के जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन को 2-2 विकेट मिले। इस जीत से मुंबई इंडियंस 6 पॉइंट के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। मुंबई ने 5 में से 3 मैच जीते हैं।

ईशान किशन का शानदार कैच रहा टर्निंग पॉइंट
16वें ओवर की चौथी बॉल पर ईशान किशन ने वॉर्नर का शानदार कैच पकड़ा। उस वक्त हैदराबाद को जीतने के लिए 26 गेंद पर 67 रन चाहिए थे। वॉर्नर भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी पैटिंसन की बॉल पर वॉर्नर अपना विकेट गंवा बैठे। यहीं से मैच मुंबई की पकड़ में आ गया।

वॉर्नर की आईपीएल में 45वीं फिफ्टी
डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में अपनी रिकॉर्ड 45वीं फिफ्टी लगाई। वॉर्नर लीग में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी हैं। वॉर्नर के बाद सुरेश रैना और रोहित शर्मा के नाम लीग में 38-38 फिफ्टी हैं। वहीं, विराट कोहली और शिखर धवन ने अब तक 37 फिफ्टी लगाई हैं।

मनीष-बेयरस्टो बड़ा स्कोर नहीं बना सके
वॉर्नर के अलावा मनीष पांडे ने 30 और जॉनी बेयरस्टो ने 25 रन बनाए। उन्हें शुरुआत तो मिली, लेकिन वे बड़ा स्कोर नहीं बना सके। वहीं, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा जैसे युवा खिलाड़ी भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके।

शारजाह में लगातार चौथे मैच में 200 से ज्यादा रन बने
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 5 विकेट पर 208 रन बनाए। शारजाह में लगातार चौथे मैच में 200 से ज्यादा रन बने। मुंबई के क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। मुंबई ने आखिरी 5 ओवरों में 61 रन बनाए।

डिकॉक के अलावा हार्दिक पंड्या ने 28, कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 25 और क्रुणान पंड्या ने नाबाद 20 रन बनाए। हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल को 2-2 विकेट मिला। वहीं, राशिद खान को 1 विकेट मिला।

डिकॉक और किशन के बीच 78 रन की पार्टनरशिप हुई
क्विंटन डिकॉक और ईशान किशन के बीच तीसरे विकेट के लिए 78 रन की पार्टनरशिप हुई। डिकॉक ने 39 बॉल पर 67 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इसके बाद किशन ने 23 बॉल पर 31 रन बनाए। उन्हें संदीप शर्मा ने आउट किया।

शारजाह में पावरप्ले में सबसे कम रन बने
मुंबई की टीम पहले 6 ओवर में सिर्फ 48 रन ही बना सकी। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा (6) और सूर्यकुमार यादव (18) आउट भी हुए। यह इस सीजन में शारजाह में खेली गई 7 पारियों में पावरप्ले के दौरान बनाया गया सबसे कम स्कोर है। यह पहली बार है, जब कोई टीम यहां पावरप्ले में 50 रन नहीं बना पाई है।

रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी
राहित आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। यह उनका 193वां मैच है। इससे पहले सुरेश रैना भी लीग में 193 मैच खेल चुके हैं। सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड एमएस धोनी (194) के नाम है।

वॉर्नर के नाम भी नया कीर्तिमान
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान के तौर पर डेविड वॉर्नर का यह 50वां मैच रहा। वॉर्नर ने पिछले मैच में चोटिल हुए हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह संदीप शर्मा को टीम में शामिल किया। वहीं, खलील अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला।

सबसे महंगे-सस्ते प्लेयर्स की परफॉर्मेंस
मुंबई में कप्तान रोहित शर्मा सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। टीम उन्हें एक सीजन का 15 करोड़ रुपए देगी। वे इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और एक सिक्स लगाकर आउट हुए। वहीं, प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते खिलाड़ी राहुल चाहर (1.90 करोड़) रहे। उन्होंने मैच में सिर्फ एक ओवर फेंका, जिसमें उन्होंने 16 रन दिए। उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर रहे। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। वॉर्नर ने मैच में शानदार 60 रन की पारी खेली। हालांकि वे अपनी टीम को मैच नहीं जिता सके। वहीं, प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते खिलाड़ी अब्दुल समद (20 लाख) रहे। समद ने इस मैच में 9 बॉल पर 20 रन बनाए।

मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीता
आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता है। पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को 1 रन से हराया था। मुंबई ने अब तक 5 बार फाइनल खेला है। वहीं, हैदराबाद ने 2 बार (2009 और 2016) खिताब अपने नाम किया।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद एक-दूसरे को बधाई देते मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: