Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

छुट्‌टी पर गए जवानों पर नक्सली हमला, 2 घायल


एर्राबोर थाना क्षेत्र के कोगंडम गांव में गुरुवार सुबह लगभग सात बजे दो जवानों पर नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम ने हमला कर दिया। जवान सोयम कन्ना व सोयम रमेश दोनों सगे भाई हैं। नक्सली हमले में घायल जवानों का उपचार कोंटा अस्पताल में जारी है। दोनों की हालत खतरे से बाहर है। दोनों जवान जिले के एर्राबोर गांव के निवासी हैं। जवान सोयम रमेश दंतेवाड़ा में पदस्थ है। बताया गया कि यहां विधायक देवती कर्मा के सुरक्षा गार्ड के रुप में रमेश की तैनाती थी। सीएएफ जवान सोयम रमेश की तैनाती सुकमा जिले के किस्टाराम में है। दोनों छुट्‌टी लेकर अपने गांव एर्राबोर आए हुए थे।
एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि दोनों जवानों के बड़े पिता का कुछ दिन पहले देहांत हो गया था। बड़े पिता की मौत के बाद होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने दोनों जवान गुरुवार की अलसुबह एर्राबोर से 5-6 किमी दूर कोगंडम गांव गए हुए थे। नक्सलियों की स्माल एक्शन की टीम काे जवानों के गांव आने की भनक लग गई। गांव पहुंचने के कुछ ही देर बाद नक्सलियों ने जवानों को निहत्था पाकर उनपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जवानों ने ग्रामीणों की मदद से हमले का जवाब दिया। ग्रामीणों के पास रखे धारदार हथियार से जवान भी नक्सलियों पर टूट पड़े। घायल होने पर नक्सली देशी पिस्टल, सात जिंदा कारतूस छोड़कर मौके से भाग खड़े हुए। वारदात के बाद वापस लौट रहे जवानों पर दोबारा नक्सलियों ने पीछे से तीर से हमला किया। इसमें जवान कन्ना के पीठ पर मामूली चोट आई है।

जांच में एक जवान कोरोना संक्रमित मिला
नक्सली हमले में घायल दोनों जवानों को उपचार के लिए कोंटा अस्पताल ले जाया गया। यहां इलाज से पहले एंटीजन किट से उनकी कोरोना जांच की गई। जवान सोयम रमेश की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जवान के पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए ग्रामीण व जवानों के भी कोरोना जांच की जा रही है। इधर बताया गया कि नक्सलियों से झड़प के दौरान वे भी जवान के संपर्क में आए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Naxalite attack on leave personnel, 2 injured

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: