Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

पर्यटकों से 50 रुपए वसूलने का विरोध, एनएच पर घंटेभर चक्काजाम


केशकाल इलाके में जलप्रपात देखने जाने वालों से 50 रुपए वसूलने के विरोध में ग्रामीणों ने एनएच पर चक्काजाम कर दिया। जिसके चलते एनएच पर दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। करीब घंटेभर तक मार्ग अवरुद्ध करने के बाद वन विभाग के लिखित आश्वासन पर चक्काजाम खत्म किया गया।
पिछले कुछ सालों से सुर्खियां में आए केशकाल के खूबसूरत 16 जलप्रपातों में आवागमन बढ़ने के बाद डीएफओ धम्मशील गनवीर ने चेकपोस्ट लगाकर यहां से जाने वाले पर्यटकों और अन्य लोगों से व्यक्ति 50 रुपए शुल्क की वसूली शुरू कराई थी। मारी क्षेत्र के करीब 15 गांव के लोगों ने इसका एक स्वर में विरोध किया था। ग्रामीणों ने 2 दिन पहले अल्टीमेटम देकर एसडीएम दीनदयाल मंडावी को ज्ञापन सौंपा था। रविवार दोपहर तक जवाब न मिलने पर ग्रामवासियों ने रविवार की शाम डीएफओ दफ्तर जाने वाले मार्ग के पास एनएच-30 पर चक्काजाम जाम कर दिया। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की गई।

लिखित आश्वासन के बाद माने ग्रामीण
चक्काजाम की सूचना पर तहसीलदार राकेश साहू और रेंजर नरेश नाग मौके पर पहुंचे। रेंजर की सूचना पर डीएफओ ने चेकपोस्ट हटाने का आश्वासन दिया। लेकिन ग्रामीण लिखित आदेश पर अड़े रहे। चेकपोस्ट हटाए जाने का लिखित आश्वासन मिलने के बाद चक्काजाम खत्म कराया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से रामेश्वर उसेण्डी , नवदीप सोनी , वीर बघेल , रति राम , सम्भू नाग सहित ग्राम के सरपंच व पंच सहित 7 गांव के ग्रामीण जन मौजूद थे

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Opposition to collect 50 rupees from tourists, an hour-long check on NH

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: