Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

पंजाब की तेज शुरुआत, राहुल और मयंक के बीच 60+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप; बेंगलुरु ने 172 रन का टारगेट दिया


आईपीएल के 13वें सीजन का 31वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच शारजाह में खेला जा रहा है। बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 172 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में पंजाब के ओपनर लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल क्रीज पर हैं। दोनों के बीच फिफ्टी की पार्टनरशिप हुई। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

आरसीबी ने शारजाह में सीजन का सबसे छोटा टारगेट दिया
आरसीबी ने 6 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए हैं। ओपनर देवदत्त पडिक्कल (18) और एरॉन फिंच (20) ने टीम को तेज शुरुआत दी थी, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। आरसीबी ने इस सीजन में 172 रन का शारजाह में सबसे छोटा टारगेट दिया। इससे पहले 23वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 185 रन का टारगेट दिया था।

बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने 39 बॉल पर सबसे ज्यादा 48 रन की पारी खेली। उनके अलावा क्रिस मॉरिस ने 25 और शिवम दुबे ने 23 रन बनाए। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए।

कोहली का आरसीबी के लिए 200वां मैच
विराट कोहली का यह आरसीबी के लिए 200वां मैच है। उन्होंने टीम के लिए आईपीएल में 185 और चैम्पियंस लीग में 15 टी-20 खेले हैं। कोहली ने आईपीएल में 185 मैच में सबसे ज्यादा 5716 रन बनाए हैं।

आईपीएल में 8वीं बार कोहली-डिविलियर्स एक ओवर में आउट
मोहम्मद शमी ने एक ओवर दो विकेट लिए। उन्होंने डिविलियर्स (2) को दीपक हूडा और कोहली को लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराया। आईपीएल में 8वीं बार कोहली-डिविलियर्स एक ओवर में आउट हुए हैं। सबसे पहले इन दोनों को 2012 में जैक कैलिस ने एक साथ पवेलियन भेजा था।

डिविलियर्स लीग में चौथी बार 6 नंबर या उससे नीचे उतरे
डिविलियर्स ने आईपीएल में सिर्फ 4 बार 6वें नंबर या इससे नीचे बल्लेबाजी की है। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 33 रन रहा है। 2012 में बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए डिविलियर्स ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 33 रन बनाए थे। चारों मैच में उन्होंने कुल 51 (33, 10, 6, 2) रन बनाए हैं।

पंजाब टीम में 3 बदलाव, क्रिस गेल सीजन में पहला मैच खेल रहे

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने टीम में तीन बदलाव किए हैं। मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और मुजीब उर रहमान को बाहर किया गया। उनकी जगह क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन और दीपक हूडा को मौका मिला। गेल का इस सीजन में यह पहला मैच है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
पंजाब की प्लेइंग इलेवन में विदेशी प्लेयर क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस जॉर्डन को शामिल किया गया। वहीं, बेंगलुरु टीम में एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस और इसुरु उडाना को मौका मिला।

दोनों टीमें:
पंजाब: क्रिस गेल, लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।
बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), क्रिस मॉरिस, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज।

क्रिस गेल ने कहा- बाकी बचे सभी मैच जीतेंगे

क्रिस गेल पेट में इंफेक्शन की वजह से पिछले कुछ दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती थे। मैच से पहले टीम के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर वीडियो में उन्होंने कहा था कि इंतजार खत्म हुआ। आईपीएल में अभी टीम का सफर खत्म नहीं हुआ है। हम बाकी बचे सभी मैच जीत सकते हैं।

सीजन में बेंगलुरु को हरा चुकी है पंजाब
दोनों टीमें सीजन में दूसरी बार आमने-सामने हैं। पिछले मुकाबले में पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया था। यह इस सीजन में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। पिछले 5 मुकाबलों की बात करें, तो 3 बार बेंगलुरु और 2 बार पंजाब ने जीत दर्ज की है। पंजाब 7 में से 6 मैच हारने के बाद पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। उसके लिए यह करो या मरो का मुकाबला है।

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी

आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

आईपीएल में आरसीबी का सक्सेस रेट 48.09%, यह पंजाब से ज्यादा

आईपीएल में आरसीबी का सक्सेस रेट 48.09% है। उसने लीग में अब तक 188 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 89 मैचों में जीत हासिल हुई और 95 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं 4 मैच बेनतीजा रहे। दूसरी ओर पंजाब का पंजाब का सक्सेस रेट 45.08% है। पंजाब ने अब तक कुल 183 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 83 में जीत और 100 में हार मिली।

बेंगलुरु और पंजाब दोनों ही खिताब नहीं जीत सके

आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। लेकिन हर बार टीम की किस्मत खराब ही रही। वहीं पंजाब ने 2014 में फाइनल खेला था। उसे कोलकाता के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग की।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: