Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सनराइजर्स की सबसे बड़ी जीत, पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंचे; बेयरस्टो और राशिद का शानदार प्रदर्शन


आईपीएल के 13वें सीजन के 22वां मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया। पंजाब के खिलाफ हैदराबाद की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले पिछले साल हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हराया था। दुबई में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 202 रन का टारगेट दिया। जवाब में पंजाब की टीम 16.5 ओवर में 10 विकेट पर 132 रन ही बना सकी। जीत के साथ हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। जॉनी बेयरस्टो ने शानदार 97 रन बनाए। वहीं राशिद खान ने 3 विकेट लिए। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

पूरन ने सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई
पंजाब के निकोलस पूरन ने 17 बॉल पर सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई। पूरन ने 37 बॉल पर 77 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 7 छक्के लगाए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने चेन्नई के खिलाफ 19 बॉल पर फिफ्टी लगाई थी। वहीं, मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 20 बॉल पर हाफ सेंचुरी लगाई थी।

पंजाब ने पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए
पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लय में दिख रहे मयंक अग्रवाल पारी के दूसरे ही ओवर में 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे प्रभसिमरन सिंह भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर खलील अहमद की बॉल पर आउट हुए।

लोकेश राहुल और निकोलस पूरन ने टीम को स्कोर को 6 ओवर में 45 रन तक पहुंचाया। लोकेश राहुल को अभिषेक शर्मा ने केन विलियम्सन के हाथों कैच आउट कराया। राहुल सिर्फ 11 रन ही बना सके। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल 7 रन बनाकर रन आउट हुए।

पंजाब की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 37/2 राहुल : 11 खलील : 1 विकेट
6-10 59/1 पूरन : 52 रन अभिषेक : 1 विकेट

हैदराबाद ने 6 विकेट पर 201 रन बनाए
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 201 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो अपने शतक से चूक गए और 97 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा डेविड वॉर्नर (52) ने भी आईपीएल में अपनी 46वीं फिफ्टी लगाई। वॉर्नर लीग में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज हैं। पंजाब के रवि बिश्नोई ने 3, अर्शदीप सिंह ने 2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया।

वॉर्नर-बेयरस्टो ने 160 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की
हैदराबाद के लिए ओपनर डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 160 रन की पार्टनरशिप की। बेयरस्टो ने 55 बॉल पर 97 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीं डेविड वॉर्नर ने 40 बॉल पर 52 रन की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों को एक ही ओवर में रवि बिश्नोई ने आउट किया।

ओपनर्स के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चला
हैदराबाद के ओपनर्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। अब्दुल समद (8), मनीष पांडे (1) और प्रियम गर्ग (0) दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। अभिषेक शर्मा 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। केन विलियम्सन 20 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

वॉर्नर-बेयरस्टो के बीच 1000+ रन की पार्टनरशिप
कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने हैदराबाद को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर-प्ले में 58 रन जोड़े। यह सीजन में हैदराबाद का पावर-प्ले में सबसे बड़ा स्कोर है। इसी के साथ वॉर्नर-बेयरस्टो के बीच कुल 16 पारियों में एक हजार से ज्यादा रन की पार्टनरशिप हो चुकी है। दोनों ने 5 बार सेंचुरी और 4 बार फिफ्टी रन पार्टनरशिप की है।

हैदराबाद के खिलाड़ी ब्लैक आर्म बैंड पहनकर उतरे
पंजाब के खिलाफ मैच में हैदराबाद के खिलाड़ी ब्लैक आर्म बैंड पहनकर मैदान में उतरे। अफगानिस्तान के क्रिकेटर नजीब तरकई के सम्मान में सनराइजर्स के खिलाड़ियों ने ऐसा किया। सड़क हादसे में घायल होने के बाद 29 साल के तरकई की 6 अक्टूबर को काबुल के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

हैदराबाद टीम में एक और पंजाब में 3 बदलाव
हैदराबाद ने टीम में एक बदलाव किया। सिद्धार्थ कौल की जगह खलील अहमद को टीम में जगह दी गई। वहीं, पंजाब की टीम में 3 बदलाव किए गए। हरप्रीत बरार, क्रिस जॉर्डन और सरफराज खान की जगह प्रभसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह और मुजीब-उर-रहमान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

दोनों टीमें
सनराइजर्स हैदराबाद :
डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन।
किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुजीब-उर-रहमान, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल।

हैदराबाद-पंजाब के महंगे प्लेयर्स
हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता
हैदराबाद ने भी अब तक तीन बार (2018, 2016, 2009) फाइनल खेला और दो बार (2016, 2009) जीत हासिल की। वहीं, पंजाब अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। पंजाब एक बार ही 2014 में फाइनल में पहुंच पाई है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


SRH vs KXIP IPL Live Score | Sunrisers Hyderabad (SRH) vs Kings XI Punjab (KXIP) IPL 2020 Match 22nd Live Cricket Score And Latest Updates

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: