Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

हजारों यूजर्स के ट्विटर हैंडल अचानक सस्पेंड हुए, दो घंटे बाद सेवाएं दोबारा चालू हुईं; कंपनी ने कहा- इंटरनल प्रॉब्लम की वजह से दिक्कत आई, अब सब ठीक


सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को गुरुवार तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोग अपने पोस्ट और अकाउंट पर हुए अपडेट नहीं देख पा रहे थे। कई लोगों ने प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पाने की शिकायत की। करीब दो घंटे तक ऐसी स्थिति बनी रही। इसके बाद कंपनी ने दोबारा अपनी सेवाएं री स्टोर कर दी।

लोगों की शिकायतें मिलने पर कंपनी ने ट्वीट किया- आप लोगों में से बहुत सारे लोगों के लिए ट्विटर डाउन है। हम इसके दोबारा बैकअप और सभी के लिए चालू करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी इंटरनल सिस्टम में कुछ दिक्कतें हैं। सुरक्षा में सेंध या हैकिंग के कोई सबूत हमें नहीं मिले हैं।

समय से पहले हुए बदलाव की वजह से दिक्कत आई

ट्विटर ने तकनीकी खराबियों को दूर करने के बाद ट्वीट किया- आप में से ज्यादा लोगों ने दोबारा ट्वीट करना शुरू कर दिया गया होगा। हमारे सिस्टम में प्लान से पहले हुए एक बदलाव की वजह से यह समस्या हुई थी, जिससे हमारे ज्यादातर सर्वर पर असर पड़ा। हम ट्विटर को नॉर्मल करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। उम्मीद है कि सभी चीजें एक से दो घंटे में पूरी तरह से सुलझ जाएगी। हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं।

##

बीते दो साल में तीन बार डाउन हो चुका है ट्विटर
ट्विटर बीते एक साल में तीन बार डाउन हो चुका है। पिछली बार जुलाई 2019 में एक घंटे तक यूजर्स इसी तरह से ट्वीट नहीं कर पाए थे। फरवरी 2019 में भी ऐसा हो चुका है। ट्विटर हैकिंग का भी शिकार हो चुका है। इस साल जुलाई में कई नामी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए थे। जिनके ट्विटर अकाउंट्स हैक हुए थे, उनमें माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स, अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा शामिल थे। हैकर्स ने इन अकाउंट्स से ट्वीट कर क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड को अंजाम दिया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Thousands of users’ Twitter handles were suddenly suspended, two hours after services were resumed; The company said – the problem was due to internal problem, now everything is fine

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: