Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

एक बच्चे ने गुरूद्वारे के लंगर में लस्सी बांटने के लिए छोटी साइकिल पर लगाई जुगाड़, लस्सी सर्व करने के लिए साइकिल के ब्रेक और हैंडल का इस्तेमाल कर खूब पाई तारीफ


भारतीय हर जगह अपने जुगाड़ की वजह से जाने जाते हैं। फिर चाहे वह घर में हो या गुरूद्वारे जैसे पवित्र स्थान पर जाएं। वैसे भी हम भारतीयों के पास हर परेशानी का हल है। इन दिनों गुरूद्वारे में लस्सी बांटने का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक बच्चा अपनी छोटी सी साइकिल पर साइकिल के ब्रेक और हैंडल की मदद से लस्सी बांटते हुए दिख रहा है।

इस वीडियो को ट्विटर यूजर अमित अग्रवाल ने शेयर किया। अमित से पहले विक्रम कालरा भी इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर चुके थे। विक्रम ने इसे गुरुद्वारे के लंगरखाने में लस्सी या छाछ बांटने का अनोखा तरीका बताया।

इस वीडियो में दिख रहा है कि भक्तों की भारी भीड़ लंगर खाने में खाना खा रही है। जो लोग बैठकर खाना खा रहे हैं, उन्हें खाली कटोरी में एक बच्चा लस्सी सर्व कर रहा है। इसे सर्व करने के लिए उस बच्चे ने साइकिल पर एक स्टील की टंकी रखी है।

उसके नीचे की ओर साइकिल के ब्रेक और हैंडल से लस्सी देने की जुगाड़ की गई है। इसमें एक नल भी लगा हुआ है ताकि लस्सी वेस्ट न हो। इस तरीके से महामारी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी आसानी से किया जा सकता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


To distribute lassi in the gurudwara, placed a steel tank on a small bicycle, using the brake and handle of the bicycle to distribute it, it was very much appreciated.

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: