Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

बेदखली आदेश से नाराज ग्रामीणों ने सीजीएम कार्यालय का किया घेराव, मांग का सौंपा ज्ञापन


विवेकानंद नगर, बेलटिकरी बसाहट के लोगों को बेजा कब्जा का नोटिस जारी किया गया है। करीब 300 लोगों को नोटिस थमाया गया है। जिसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। ऊर्जाधानी भू-विस्थापित किसान कल्याण समिति ने इसे लेकर ग्रामीणों के साथ शुक्रवार को सीजीएम कार्यालय का घेराव कर दिया। प्रदर्शन और नारेबाजी कर प्रबंधन को मांग पत्र सौंपा है।

ऊर्जाधानी भू-विस्थापित संघ ने बेदखली आदेश वापस लेने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर बड़ा आंदोलन की चेतावनी दी है। भू-विस्थापित संघ के उपाध्यक्ष बृजेश श्रीवास व ग्रामीणों ने बताया कि 1986 में एसईसीएल दीपका परियोजना के लिए ग्राम बेलटिकरी में निजी, सामूहिक अधिकार की भूमि का अधिग्रहण किया गया था। तब प्रबंधन ने यहां उनको बसाया था। लेकिन तब प्रबंधन की ओर से प्लाट आबंटन या किसी तरह की प्रपत्र नहीं दिया गया था। बताए गए स्थल पर ग्रामीणों ने मकान निर्माण कर लिया था। जहां वे 22-23 वर्ष से निवासरत है।

ग्रामीणों का ये भी कहना है कि प्रबंधन व शासन ने गांव में सड़क, मंच, सामुदायिक भवन, स्कूल भवन आंगनबाड़ी निर्माण किया है। इससे पहले तक प्रबंधन या प्रशासन ने कभी भी बेजाकब्जा या किसी निर्माण कार्य पर आपत्ति नहीं जताई थी। लेकिन अब यहां अवैध कब्जा बताकर अन्य ग्राम के भू-विस्थापितों को बसाहट देने की योजना बनाई गई है। जिसका विरोध शुरू हो गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Villagers angry with eviction order besieges CGM office, submitted memorandum of demand

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: