Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

घर बैठे होंगे मां वैष्णो देवी के लाइव दर्शन, तो वॉट्सऐप की प्रॉब्लम दूर करने कंपनी खुद करेगी कॉन्टैक्ट; पढ़ें इस वीक के टेक-ऐप से जुड़े सभी अपडेट


आपको टेक्नोलॉजी पसंद है, लेकिन समय कम होने की वजह से आप इससे जुड़ी खबरें नहीं पढ़ पाते, तब हम आपके लिए टेक डिस्क्राइबर लेकर आए हैं। इस एक खबर में हम आपको इस सप्ताह अपडेट हुए ऐप्स के साथ लॉन्च होने वाली नई टेक्नोलॉजी के बारे में बताएंगे। तो चलिए जल्दी से शुरू करते हैं वीकली डिस्क्राइबर।

1. घर बैठे होंगे मां वैष्णो देवी के दर्शन
अब वैष्णो देवी माता के दर्शन आप घर बैठे कर सकते हैं। इसके लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने मोबाइल ऐप लॉन्च किया है, जिसे ‘माता वैष्णो देवी’ (Mata Vaishno Devi) नाम दिया गया है। इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यहां आरती भी लाइव देखी जा सकेगी। इतना ही नहीं, यात्रा पर जाने के लिए इसी ऐप के जरिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकेगा। अभी यह ऐप सिर्फ गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

2. गूगल का ‘hum to search’ फीचर
म्यूजिक लवर्स के लिए गूगल ने अपने सर्च टूल में नया फीचर को एड किया है। इस फीचर का नाम ‘hum to search’ है। इस मजेदार फीचर के जरिए आपके दिमाग में जो भी सॉन्ग चल रहे हों उसे आप गुनगुनाकर, गाकर या फिर सिटी बजाकर गूगल को बता सकते हैं और फिर गूगल मशीन लर्निंग के जरिए इसकी पहचान करने की कोशिश करेगा।

ऐसे काम करेगे फीचर
आपको गूगल सर्च इंजन पर ‘What’s the song’ लिखना होगा। या फिर आपको नए ऐड किए गए सर्च सॉन्ग के बटन पर टैप करना होगा इसके बाद केवल गाने को गुनगुनाना है। फिर गूगल आपको अपनी तरफ से मैच गाने को बताएगा जिस पर टैप करके आप उसे सुन सकेंगे। इसमें इंसान का गाना, गुनगुनाना और सीटी बजाना शामिल है।

3. मैप बताएगा जहां जा रहे वो जगह कितना बिजी
गूगल ने एक और नया फीचर को जोड़ दिया है। इस फीचर के जरिए गूगल मैप्स पर जल्द ही यूजर्स को बिजी प्लेस के बारे में जानकारी मिलेगी। मैप्स पर अभी रेस्टोरेंट और दूसरे बिजनेसेज कितने व्यस्त हैं, इसकी सुविधा मिलती है। अब आप डायरेक्ट इस बात का पता लगा पाएंगे कि कोई स्पेसिफिक लोकेशन कितनी ज्यादा बिजी है। गूगल ने साफ किया है कि ऐसी जगहों की व्यस्तता की जानकारी सीधे मैप्स पर मिलेगी।

4. वॉट्सऐप का नया फीचर
वॉट्सऐप ने नया इन-ऐप सपोर्ट फीचर पेश कर दिया है। इसकी मदद से वॉट्सऐप में आने वाले बग या दूसरी प्रॉब्लम की रिपोर्ट डायरेक्ट कंपनी को कर पाएंगे। कंपनी बीटा वर्जन पर इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिसके बाद इसका अपडेट सभी यूजर्स को दिया जाएगा। ये फीचर एंड्रॉयड यूजर्स को 2.20.201.5 और 2.20.202.7 बीटा वर्जन में आ गया है। यह सुविधा ‘कॉन्टैक्ट अस’ पेज के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी।

इस सेटिंग को करना होगा फॉलो
यूजर्स को अपनी शिकायत भेजने के लिए Settings => Help => Contact us में जाना होगा। यहां पर यूजर को अपनी शिकायत टाइप करने और प्रॉब्लम से जुड़े फोटो अटैच करने का ऑप्शन मिलेगा। पूरी जानकारी देने के बाद उसे सेंड कर देना है। हालांकि, टेक्स्ट मैसेज, मीडिया फाइल्स और स्टेटस अपडेट इस इन-ऐप सपोर्ट के जरिए प्रदान किए जाने वाले लॉग में शामिल नहीं होंगे।

5. नोकिया में आया एंड्रॉयड 11 का अपडेट
HMD ग्लोबल ने नोकिया के 14 डिवाइस के लिए एंड्रॉयड 11 अपडेट जारी किया है। इनमें नोकिया 2.2 से लेकर नोकिया 9 प्योरव्यू तक शामिल है। यूजर्स को लेटेस्ट एंड्रॉयड 11 का अपडेट दिसंबर 2020 से मिलना शुरू हो जाएगा, जो अप्रैल 2021 तक मिलता रहेगा। इन स्मार्टफोन में मिलेगा अपडेट…

दिसंबर जनवरी अप्रैल
नोकिया 8.3 5G नोकिया 4.2 नोकिया 7.2
नोकिया 8.1 नोकिया 3.4 नोकिया 6.2
नोकिया 5.3 नोकिया 2.4 नोकिया 3.2
नोकिया 2.2 नोकिया 2.3 नोकिया 1 प्लस
नोकिया 1.3

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Weekly Discriber: Which Apps and Technology Were Updated 11 to 17 October, 2020

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: