Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

90% लड़कियों की पसंद खुद से ज्यादा हाईट वाला पति, वहीं 60% ऐसे लड़के से शादी करना चाहती हैं जिसके पास पैसों की कमी न हो


पति-पत्नी के रिश्ते को कामयाब बनाने के लिए ऐसी कई बातें हैं जो एक दूसरे को जानना चाहिए। ये वे गुण हैं जो एक महिला अपने पार्टनर में देखना पसंद करती है। एक स्टडी ने ये साबित किया कि आखिर एक पत्नी अपने पति में किन खूबियों को देखना चाहती है।

ये स्टडी जर्मनी की यूनिवर्सिटी ऑफ जोटिंजेन और फिमेल हेल्थ एप क्लू द्वारा की गई। इसमें 180 देशों के 64,000 लोग शामिल हुए। इनमें से 40,600 महिलाओं की उम्र 18 से 24 के बीच थी। वहीं दूसरे एज ग्रुप में 25-29 साल के कपल्स को शामिल किया गया। इस रिसर्च में शामिल होने वाले 3,800 कपल्स वे थे जिनकी उम्र 40 से ज्यादा थी।

दयालुता
एक इंटरनेशन सर्वे ने ये साबित किया कि महिलाएं अपने पति में उदारता देखना चाहती हैं। उन्हें ये अच्छा लगता है कि उनका पार्टनर दयालु भी हो। ये गुण हर पत्नी अपने पति में देखकर उसे प्रभावित होती है। 90% महिलाएं अपने पार्टनर में इस गुण को देखना चाहती हैं।

योग्यता
योग्यता का मतलब सिर्फ शिक्षा नहीं बल्कि अपनी हर बात में इंटेलिजेंसी दिखाना। कई ऐसे पति भी है जिनके पास हाई डिग्री नहीं होती लेकिन वे अपनी आदतों से भरपूर योग्यता का प्रदर्शन करते हैं। इस तरह के पतियों से पत्नियां बहुत खुश रहती हैं। 86.5% महिलाओं के लिए ये क्वालिटी मायने रखती है। इस रिसर्च के 25% प्रतिभागियों ने ये माना है कि उनके पार्टनर का धर्म भी उनके लिए मायने रखता है।

उदारता
रिसर्च का दावा है कि उदारता एक ऐसा गुण है जो अगर किसी पति में हो तो इसका पॉजिटिव इफेक्ट पत्नी महसूस करती है। इससे बीवी का अपने पति की ओर आकर्षण बढ़ता है। 72% महिलाओं को इस गुण वाले पुरुष पसंद आते हैं। वहीं 90% महिलाएं खुद से ज्यादा हाइट का पति चाहती हैं। जबकि 60% महिलाएं ऐसे लड़कों से शादी करना चाहती हैं जिनके पास पास पैसों की कमी न हो। वे आर्थिक रूप से कोई समझौता नहीं करना चाहतीं।

आत्मविश्वास
यह एक ऐसा गुण है जो हर पत्नी को इम्प्रेस कर सकता है। घर और बाहर आत्मविश्वास से भरपूर अपने पार्टनर को देखकर महिलाएं खुश होती हैं। इसलिए घर के बाहर ही नहीं बल्कि घर में भी अपनी इस क्वालिटी को बनाएं रखना पुरुषों के लिए फायदेमंद साबित होता है। 65% महिलाएं अपने पार्टनर में कॉन्फिडेंस देखकर खुश होती हैं।

यह भी पढ़ें :

हार के आगे जीत है:एक पायलट ने नौकरी छूटने पर शुरू किया फूड स्टॉल, कैप्टन की यूनिफॉर्म में खाना सर्व करने पर मिली इतनी शोहरत जिसकी उम्मीद नहीं थी

महज 9 साल की पर्यावरणविद:लिसिप्रिया कांगुजम ने सरकार से दिल्ली में हेल्थ इमर्जेंसी लगाने की अपील की, दीवाली पर वायु प्रदूषण से बचने के लिए पटाखे न जलाने का दिया संदेश

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


90% of girls prefer a husband with a higher height than himself, while 60% want to marry a boy who is not short of money

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: