Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

सस्ता हुआ यूको बैंक का होम लोन; ब्याज दर में 0.25% की कटौती


सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक ने होम लोन पर ब्याज दर 0.25 प्रतिशत घटा दी है। नई दरें बुधवार से प्रभाव में आ गई हैं। बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित होम लोन पर ब्याज दर 6.90 प्रतिशत से शुरू होगी। भले ही कर्ज की राशि कुछ भी हो और कर्ज लेने वाला कोई भी काम करने वाला हो।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक को भरोसा है कि वह त्योहार के दौरान अक्टूबर और नवंबर में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (MSME) क्षेत्र के लिए 3,000 करोड़ रुपए के कर्ज देने के लक्ष्य को हासिल करेगा। इसमें से 1,900 करोड़ रुपए कर्ज की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है।

अन्य वित्तीय संस्थान भी कर चुके हैं कटौती

हाल ही में मॉर्गेज लेंडर HDFC लिमिटेड ने अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में कटौती की है तो वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR घटा दिया है। अब ग्राहकों को होम लोन, ऑटो लोन लेना सस्ते रेट पर मिलेगा। एचडीएफसी लिमिटेड ने हाउसिंग लोन्स पर RPLR 0.10 फीसदी घटाया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने विभिन्न अवधि के लिए MCLR में 0.05 फीसदी कटौती की है। बैंक की नई दरें 12 नवंबर 2020 से लागू हैं।

बैंक में संशोधित एक वर्षीय MCLR अब 7.45 फीसदी है। वहीं एक दिन से लेकर छह महीने तक के कर्ज पर MCLR को घटाकर 6.60 से लेकर 7.30 फीसदी तक कर दिया गया है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) में 0.15 फीसदी की कटौती कर चुका है। रेपो लिंक्ड लोन की अब नई ब्याज दरें 6.90 फीसदी रह गई हैं। नई ब्याज दरें 7 नवंबर से प्रभावी हो गई हैं।

वहीं, कोटक महिंद्रा बैंक भी होम लोन की ब्याज दर 0.15 फीसदी घटा चुका है। नई दरें 1 नवंबर से प्रभावी हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


UCO Bank’s home loan becomes cheaper; 0.25% reduction in interest rate

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: