Thursday, June 17, 2021
Home National डॉ. हर्षवर्धन का राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री को पत्र, वैक्सीन की बर्बादी...

डॉ. हर्षवर्धन का राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री को पत्र, वैक्सीन की बर्बादी की जांच करने को कहा – bhaskarhindi.com

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। राजस्थान के कुछ ज़िलों में कोरोना वैक्सीन की बर्बादी की ख़बरों के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को पत्र लिखा है। इस पत्र में वैक्सीन की बर्बादी को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर बेहतर योजना बनाने के लिए कहा गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा, दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम भारत में 16 जनवार 2021 से चलाया जा रहा है। भारत सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ मिलकर वैक्सीनेशन ड्राइव को सफल बनाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने वैक्सीन की बर्बादी को लेकर 31 मई 2021 को दैनिक भास्कर के पेज 6 और पत्रिका अखबार में छपी खबरों का हवाला दिया। 

स्वास्थ मंत्री ने कहा, लगभग सभी जिलों वैक्सीन की बर्बादी का एवरेज नेशनल एवरेज से ज्यादा है, जोकि 1% से भी कम है। दैनिक भास्कर के आर्टिकल में इस बात को भी हाईलाइट किया गया है कि राज्य के 35 कोविड वैक्सीनेशन सेंटरों के वेस्ट बिन में कोवड-19 वैक्सीन के 500 से ज्यादा वॉयल मिले हैं। 

इसलिए मैं आग्रह करता हूं कि आप वैक्सीन की बर्बादी के इस मामले को प्रायरटी से देखें। खासकर राज्य के ज्यादा बर्बादी वाले जिलों में। इसके साथ ही दैनिक भास्कर में छपी 500 वॉयल की खबर को भी इन्वेस्टिगेट करे जोकि आप भी मानेंगे की अक्सेप्टेबल नहीं है।।

Image

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Harsh Vardhan writes to Rajasthan health minister over ‘wastage’ of Covid-19 vaccine jabs
.
.

.

REVIEW OVERVIEW

Must Read