Tuesday, June 8, 2021
Home International डोमिनिका पुलिस की कैद में मेहुल चौकसी, फोटो में दिखा डरा हुआ,...

डोमिनिका पुलिस की कैद में मेहुल चौकसी, फोटो में दिखा डरा हुआ, आंख लाल और हाथ में चोट के निशान, वकील का दावा- मारपीट हुई – bhaskarhindi.com

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, रोसियू। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चौकसी की डोमिनिका के जेल से पहली तस्वीर सामने आई है। तस्वीर में साफ देखा जा सकता है। सलाखों के पीछे कैद भगोड़ा कारोबारी डरा हुआ है। उसने स्काई कलर की टी-शर्ट पहनी हुई है। उसकी बाएं आंख चोट की वजह से लाल हो गई है। हाथों में चोट के निशान देखे जा सकते हैं। मेहुल के वकीलों ने दावा किया है कि उनके क्लाइंट के साथ मारपीट की गई है।

मेहुल चौकसी को लेकर डोमिनिका की सरकार ने कुछ दिन पहले बताया था कि नेशनल सिक्योरिटी मिनिस्ट्री ने एंटीगुआ सरकार से मेहुल चौकसी की नागरिकता और कुछ दस्तावेज को लेकर जानकारी मांगी हैं। डोमिनिका सरकार का मनाना है कि चौकसी अवैध तरीके से उनके देश में घुस आया है। फिलहाल वह हमारी कस्टडी में है, उससे पूछताछ की जा रही है। सारी जानकारी मिलते ही उसे एंटीगुआ के हवाले कर दिया जाएगा। 

एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने पड़ोसी डोमिनिका से भगोड़े व्यवसायी मेहुल चोकसी को सीधे भारत को सौंपने को कहा है, ताकि उनपर लगे आपराधिक आरोपों का वह भारत में सामने कर सके। डोमिनिका में चोकसी की गिरफ्तारी की खबर आने के बाद, ब्राउन ने एंटीगुआ न्यूज रूम से बातचीत में ये बयान दिया है। बता दें कि मेहुल चोकसी को हाल ही में डोमिनिका ने पकड़ा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मेहुल चोकसी क्यूबा भागने की फिराक में था। इंटरपोल ने उसकी गिरफ्तारी के लिए येलो नोटिस जारी कर रखा था। 

CNN-News18 से बातचीत में डोमिनिका पुलिस ने कहा कि उसे नॉर्थ डोमिनिका के ऐसे इलाके से पकड़ा गया, जहां एक भी एयरपोर्ट नहीं है। माना जा रहा है कि उसने नाव के सहारे ही डोमिनिका में एंट्री ली। स्थानीय पुलिस ने आगे बताया कि मेहुल चोकसी को डोमिनिका की राजधानी रोज के कैनफील्ड बीच पर देखा गया था। उस दौरान वह समुद्री बीच में कुछ दस्तावेजों को बहा रहा था। उसकी इस संदिग्ध गतिविधियों को देखकर पुलिस को शक हुआ और उसने पूछताछ की। जब पुलिस वालों ने मेहुल चोकसी से डोमिनिका आने का मकसद पूछा तो वह हक्का-बक्का रह गया और उसने जवाब देने से इनकार कर दिया।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से भगोड़ा हीरा करोबारी मेहुल चौकसी को एंटीगुआ की पुलिस तलाश रही थी। उस समय चौकसी के वकील विजय अग्रवाल ने भी इस बात की पुष्टि की थी। एंटीगुआ के स्थानीय मीडिया ने बताया था कि चौकसी को आखिरी बार रविवार शाम 5.15 बजे उसकी कार में देखा गया था। लेकिन चौकसी का पता नहीं चल पाया है। चौकसी के वकील विजय अग्रवाल ने बताया था कि वह सोमवार को अपने घर से एक फेमस रेस्तरां में खाना खाने के लिए निकला था लेकिन अबतक घर वापस नहीं लौटा।

फिलहाल, चौकसी के मामले की सुनवाई डोमिनिका के हाईकोर्ट में चल रही है। यहां के जस्टिस बिर्नी स्टीफेंसन ने चौकसी के मामले में शामिल वकीलों को निर्देश जारी किया है। जस्टिस बिर्नी ने सभी वकीलों को गैग ऑर्डर जारी किया है। चौकसी के वकीलों ने 27 मई को एक याचिका लगाई है जिसमें डोमिनिका पुलिस बल के द्वारा उनके क्लाइंट से नहीं मिलने देने और डोमिनिका अथॉरिटी द्वारा उन्हें एंटीगुआ भेजने को लेकर सुनवाई चल रही है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
PNB Scam accused Mehul Choksi Seen In Dominica Police Custody In New Photo
.
.

.

REVIEW OVERVIEW

Must Read