अधिवक्ताओं ने की राजस्व मंत्री से शिकायत..बताया.अधिकारी कर रहे प्रताड़ित.फिर जय सिंह ने मिलाया फोन

बिलासपुर—- अधिवक्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग प्रमुख संदीप दुबे की अगुवाई में जांजगीर और बिलासपुर के राजस्व अधिकारियों के खिलाफ लिखित शिकायत की है। वकीलों ने बताया कि पटवारी नायब तहसीलदार और तहसीलदार समेत एसडीएम तहसील कार्यालय को अघोषित रूप से दुकान बना दिया है।

                       जांजगीर और बिलासपुर के वकीलों ने संदीप दुबे की अगुवाई में राजस्व अधिकारियों की शिकायत बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल से की है। राजस्व मंत्री को जांजगीर के वकीलों ने बताया कि डभरा एसडीएम, नायब तहसीलदार और पटवारी ने कार्यालय को दुकान बना दिया है। अधिकारियों की जमीन दलालों से मिली भगत है। गरीबों के साथ गाली गलौच किया जाता है। अधिकारी किसी भी मामले में फैसला करने से पहले सौदेबाजी करते हैं। वकीलों को जेल भेजने की धमकी दी जाती है। मामले की शिकायत कई बार कलेक्टर से भी किया गया। लेकिन अधिकारी अपनी आदतों बाज नहीं आ रहे हैं। सचिव स्तर पर भी शिकायत की गयी। लेकिन आदत से मजबूर होने के कारण अधिकारी किसी की नहीं सुन रहे हैं।

                            वकीलों ने राजस्व मंत्री से कहा कि अभद्र व्यवहार करने वाले अधिकारियों के  खिलाफ सख्त कदम उठाए जाए। मामले को गंभीरता से लेते हुए राजस्व मंत्री ने तत्काल जांजगीर और बिलासपुर कलेक्टर को फोन लगाकर शिकायतों को दूर करते हुए सख्त निर्देश देने को कहा। मंत्री ने दोनो कलेक्टरों को बताया कि नायब तहसीलदार और तहसीलदारों के साथ बैठकर बताया जाए कि आमजन और वकीलों से किस तरह का व्यवहार किया जाना चाहिए। 

                   इस दौरान हाईकोर्ट की वकील मधुनिशा सिंह ने भी  बिलासपुर नायब तहसीलदार पर गाली गलौच और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया।

 

The post अधिवक्ताओं ने की राजस्व मंत्री से शिकायत..बताया.अधिकारी कर रहे प्रताड़ित.फिर जय सिंह ने मिलाया फोन appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.