चेन्नई टेस्ट : पहले दिन टीम इंडिया का स्कोर 6/300 रन, रोहित का शतक, रहाणे का अर्धशतक

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (161) की शतकीय और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे (67) की अर्धशतकीय पारी की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले दिन छह विकेट पर 300 रन बना लिए।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 55 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 33 और अक्षर पटेल सात गेंदों में एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन रोहित और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 162 रनों की मजबूत साझेदारी ने टीम इंडिया को संकट से उबार दिया।

पहले सत्र में भारत ने 3 विकेट गंवाए
भारत ने पहले सत्र में शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवाए। लेकिन, इसके बाद रोहित और रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला और उसे संकट से उबारा। इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच ने 78 रन और मोईन अली ने 112 रन देकर दो-दो विकेट और जोए रूट तथा ओली स्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

हित-रहाणे के बीच 162 रन की पार्टनरशिप
तीन विकेट गिरने के बाद रोहित और अजिंक्य रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला। इस दौरान रोहित ने टेस्ट करियर की 7वीं सेंचुरी लगाई। उन्होंने 130 बॉल पर शतक पूरा किया। रोहित का पिछले 9 मैच में यह चौथा शतक रहा। उन्होंने पिछली सेंचुरी अक्टूबर, 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में लगाई थी। रोहित ने करियर की सातों सेंचुरी भारत में ही लगाई हैं। चेन्नई में उनका यह पहला शतक रहा।

रोहित ने चौथी बार टेस्ट में 150+ रन बनाए। इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2013 में एक बार (177 रन) और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2019 में दो बार (176 और 212 रन) यह मुकाम हासिल किया था। वहीं, रहाणे ने भी टेस्ट करियर की 23वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने रोहित के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 162 रन की पार्टनरशिप की।

बुमराह बाहर, अक्षर का डेब्यू टेस्ट
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव किए गए। शाहबाज अहमद, वॉशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह को बाहर किया गया। उनकी जगह अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को मौका मिला। अक्षर का यह डेब्यू टेस्ट है। उन्हें डेब्यू कैप नंबर-302 मिली।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Live cricket score ind Vs Eng 2nd Test match news day 1 scorecard updates In Hindi
.
.

.