वायनाड में राहुल गांधी बोले- मोदी ने संसद में मनरेगा का मजाक उड़ाया था, कांग्रेस सबकी बातें सुनने में विश्वास करती है

डिजिटल डेस्क (भोपाल)।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी के प्रचार के लिए केरल और तमिलनाडु के दौरा पर हैं। राहुल गांधी ने आज केरल के वायनाड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘भाजपा का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण है लेकिन हमारा विचार कमजोरों का सशक्तिकरण करना है। राष्ट्र के विकास के लिए हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। हम अहिंसा, दयालुता, बातचीत और सबकी बातें सुनने में विश्वास करते हैं’। उन्होंने कहा कि UPA के समय विकास का बड़ा कारण मनरेगा था, क्योंकि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था में पैसे आए। पीएम ने संसद में मनरेगा का मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा था यह भारतीयों का अपमान है, लेकिन उनको कोविड के समय मनरेगा का बजट बढ़ाना पड़ा और मानना पड़ा कि मनरेगा ही लोगों को बचा सकता है। 

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी मंगलवार को तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करेंगे, जहां पार्टी द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन के हिस्से के रूप में चुनाव लड़ेगी। गांधी ने पहले ही असम में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है, जहां चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, लेकिन पश्चिम बंगाल में उनके चुनाव प्रचार में शामिल होने की कोई स्पष्टता नहीं है, जहां वाम दलों और कांग्रेस ने एक संयुक्त रैली का आयोजन किया है।

हालांकि, इस बीच केरल में राहुल की रैली की तैयारी बहुत तगड़ी की गई थी। राहुल केरल के वायनाड से ही सांसद चुने गए हैं। राज्य में पार्टी के अभियान को देखने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सौंपा गया है। गहलोत भी इस दौरान केरल में राहुल के साथ थे।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Narendra Modi ridiculed Mahatma Gandhi National Rural Employment Guarantee Act:  Rahul Gandhi
.
.

.