जिद्दी टीम का साइंस कालेज घेराव.. छात्रों ने किया आनलाइन परीक्षा का विरोध..कहा..नहीं टला कोविड संकट

बिलासपुर— जिद्दी यूथ टीम के साथ साइंस कालेज के छात्र छात्राओं ने आफलाइन परीक्षा का विरोध किया है। आज छात्र छात्राओं ने एकजुट होकर कालेज का घेराव किया। साथ ही तैयारी नहीं होने के चलते आपलाइन परीक्षा देने से इंकार भी किया है। छात्र छात्राओं ने बताया कि एक साथ से पठन पाठन बन्द है। ग्रामीण क्षेत्र के छात्र छात्राओं को आनलाइन क्लासेस का कोई लाभ नहीं मिला है। बावजूद इसके प्रबंधन चाहता है कि बिना तैयारी के परीक्षा दें..यह किसी भी सूरत में संभव नहीं है।

         जिद्दा यूथ टीम के नेताओं ने आज साइंस कालेज का घेराव किया। छात्र छात्राओं ने प्रबंधन को बताय ाकि पिछले एक साल से कोविड 19 महामारी के चलते पठन पाठन प्रभावित हुआ है। बावजूद इसके प्रबंधन का आफलाइन परीक्षा का एलान किया जाना तर्क संगत नहीं है।

          जिद्दी टीम के सदस्य विकास सिंह ने बताया कि आज हमने महाविद्यालय प्रबंधन से आनलाइन परीक्षा आयोजित किए जाने की मांग की है। प्रबंधन को बताया गया है कि छात्रावास को खोलो नहीं गया है। महाविद्यालय के अधिकतम छात्र छात्राएं ग्रामीण अंचल आते हैं। परीक्षा शुरू होने से पहले सभी छात्राओं को किराए का मकान ढूंझना होगा। जबकि इतने कम समय में मकान ढूंढना मुश्किल है।

          विकास ने बताय कि एक साल से महाविद्यालय की आफलाइन नियमित कक्षाएं बन्द है।महामारी के चले अभिभावकों की आर्थिक स्थिति डांवाडोल हो चुकी है। छात्रावास बन्द है। ऐसे में मकान ढूंढना और फिर भारी भरकम किराया देना गरीब छात्रों के लिए बहुत मुश्किल है।

                 विकास समेत जिद्दी टीम के सदस्यों और विरोध कर रहे छात्र छात्राओं ने जानकारी दी कि आनलाइन कक्षा के दौरान छात्र छात्राओं को नेटवर्क की समस्या से दो चार होना पड़ा है। जिसके चलते परीक्षा की तैयारी नहीं हुई। अभी तक हम लोग किसी तरह कोरोना के प्रकोप से बचे हैं। यदि आफलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाता है तो कोरोना संक्रमण के खतरे से इंकार नहीं किया जा सकता है।

             छात्र छात्राओं की मांग है कि छात्रों की तैयारी अधूरी है। इसलिए परीक्षा के आयोजन में समय दिया जाए। साथ ही परीक्षा का आयोजन आनलाइन ही किया जाए। जिससे विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण और आर्थिक नुकसान से बचने में आसानी हो। 

     प्रदर्शन के दौरान छात्र छात्राओं के अलावा  आयुष गुप्ता, अंकित लहरे, अंशुल सिंह, गौरहा, आशुतोष श्रीवास, रति साहू, अंशिका वर्मा एकता तिवारी,प्रीति सिंह, अर्पिता मंडल सुमल यादव,अंजली तिवारी.तनुप्रियानाग विेशेष रूप से मौजूद थे।

The post जिद्दी टीम का साइंस कालेज घेराव.. छात्रों ने किया आनलाइन परीक्षा का विरोध..कहा..नहीं टला कोविड संकट appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.